बीजेपी नेता की मोदी सरकार को सलाहः बहुमत है तो क्या हुआ, आप लोगों को डरा नहीं सकते

0
3778

पैगाम ब्यूरोः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर एक तरफ जहां विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी इस कानून के समर्थन में मैदान में उतरी हुई है. इस परिस्थिति के बीच बीजेपी के एक नेता ने मोदी सरकार को आईना दिखाने की कोशिश की है. बीजेपी नेता चंद्र कुमार बोस ने कहा है कि हमारे पास बहुमत है तो क्या हुआ. आप लोगों को डरा नहीं सकते हैं.
बता दें कि चंद्र कुमार बोस महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस के पोते हैं. पश्चिम बंगाल प्रदेश बीजेपी उपाध्यक्ष चंद्र कुमार बोस ने नागरिकता कानून के मुद्दे पर मोदी सरकार को सलाह देते हुए कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में लोगों पर कानून को थोपना नहीं चाहिए.
उन्होंने कहा कि हमारा काम लोगों को यह समझाना होना चाहिए कि हम सही हैं और वो गलत हैं. हम उन्हें गाली नहीं दे सकते हैं, क्योंकि आज हमारे पास नंबर हैं, इसलिए हम डराने की राजनीति नहीं कर सकते हैं. हमें नागरिकता कानून के फायदे को समझाने के लिए लोगों के पास जाना चाहिए.
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीजेपी नेता ने कहा कि मैंने पार्टी नेतृत्व को सुझाव दिया है कि थोड़े से संशोधन के साथ पूरा विपक्ष के अभियान को ठप किया जा सकता है. हमें विशेष रूप से यह बताने की जरूरत है कि यह अत्याचार झेल रहे अल्पसंख्यकों के लिए है, हमें किसी धर्म का उल्लेख नहीं करना चाहिए. हमें अपना नजरिया बदलना होगा.
उन्होंने कहा कि जब एक विधेयक कानून के रूप ले लेता है तो कानूनी तौर पर राज्य सरकारें इसे लागू करने के लिए बाध्य हैं. मगर एक लोकतांत्रिक देश में आप अपने देश के नागरिकों पर किसी भी कानून को थोप नहीं सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here