अनुराग ठाकुर के बयान पर बिफर उठीं ममताः पूछा, कैसे वो अभी भी मंत्री पद पर बने हुए हैं?

0
169

पैगाम ब्यूरोः केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा लगाये गये “गोली मारो सालों” नारे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने करारा प्रहार किया है. उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया है कि कैसे एक केंद्रीय मंत्री असंवैधानिक तरीके से संवैधानिक पद पर बना हुआ है?
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के इस आपत्तिजनक बयान को खारिज करते हुए बुधवार को ममता बनर्जी ने कहा कि असंवैधानिक तरीके से बोलने के बाद कोई मंत्री पद पर कैसे रह सकता है?
बता दें कि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने 27 जनवरी को दिल्ली के रिठाला में बीजेपी की एक चुनावी रैली को संबोधित किया था, जहां उन्होंने बार-बार “देश के गद्दारों को” का नारा लगाया और वहां मौजूद लोगों को “गाली मारो सालों को” कहने के लिए उकसाया था. यह नारा पिछले साल बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के नेतृत्व में निकाली गयी एक रैली में पहली बार सुनायी दिया था.
चुनाव प्रचार के दौरान यह आपत्तिजनक नारा लगाने के लिए चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया और बाद में उन्हें पहले 48 घंटे और फिर 96 घंटों के लिए दिल्ली चुनावों में प्रचार करने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था.
बीजेपी को ”फेकू” पार्टी का नाम देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी सिर्फ ‘फेक न्यूज’ चलाने में दिलचस्पी रखती है.
हाल ही में दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया में हुई फायरिंग की घटनाओं की ममता बनर्जी ने कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि मैं हिंदुस्तान में पैदा हुई हूं, न की बीजेपी द्वारा शासित ऐसे देश में, जहां हमला करने के लिए लोग बंदूक और गोलियां लेकर घूम रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here