मेट्रो रेल के उदघाटन कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किये जाने से दुखी हैं ममता बनर्जी

0
160

पैगाम ब्यूरोः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं किये जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्हें रेल मंत्री रहते हुए इस परियोजना को मंजूरी देने के लिए “आंसू बहाने” पड़े थे.
बता दें कि दुनिया की सबसे सस्ती मेट्रो रेल सर्विस ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के पहले चरण का गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उदघाटन किया. लेकिन पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया था, क्योंकि आमंत्रितों की लिस्ट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम नहीं था.
शुक्रवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में बजट पर हुई परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हमने ईस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना के लिए कड़ी मेहनत की थी. इसलिए मेट्रो के उदघाटन कार्यक्रम में आमंत्रण नहीं मिलने से दुख पहुंचा है.
ममता बनर्जी ने कहा कि इस मेट्रो परियोजना के लिए हमलोगों ने काफी मेहनत की थी. बंगाल के लिए करोड़ों रुपये की परियोजना लायी थी. लेकिन उदघाटन कार्यक्रम के बारे में उन्होंने मुझे बताने तक की जरूरत महसूस नहीं की. बेहद खराब लग रहा है. कम से कम जानकारी तो दे देते.
बता दें कि ममता बनर्जी 2009-2011 तक रेल मंत्री थीं. ईस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना उनके कार्यकाल के दौरान ही पास हुआ था. इस परियोजना का पहला चरण कोलकाता के आईटी हब सॉल्टलेक के सेक्टर 5 से सॉल्टलेक स्टेडियम तक शुरू हुई है. दूसरा चरण पूरा होने पर यह मेट्रो रेल हावड़ा मैदान तक जायेगी. इस दौरान देश में पहली बार मेट्रो अंडर वाटर यानी गंगा के नीचे से गुजरेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here