ये दिल्ली नहीं कोलकाता है साहेब, गोली मारो सालों का नारा लगाने वाले तीन बीजेपी कार्यकर्ता गिरफ्तार

Must Read

अब 12 अप्रैल को होगा नया ड्रामा, 5 मिनट खड़े हो कर पीएम को सम्मान दिये जाने की तैयारी

पैगाम ब्यूरोः कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे चिकित्सा कर्मियों को सम्मान देने के लिए 22 मार्च को ताली...

तबलीगी जमात के लोग दूसरों के साथ नहीं कर सकते बदसलूकीः देखें वीडियो

पैगाम ब्यूरोः मीडिया का एक वर्ग और भगवा संगठन तबलीगी जमात को शैतान की जमात के रुप में पेश...

किसानों की जीविका खतरे में, फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन में ढील दे सरकारः राहुल गांधी

पैगाम ब्यूरोः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फसलों की कटाई को लिए लॉकडाउन में ढील देने की...

पैगाम ब्यूरोः बीजेपी समर्थकों का इन दिनों सबसे फेवरिट नारा ‘गोली मारो सालों को’ बन गया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव से लेकर दिल्ली दंगे और दंगे थमने के बाद भी राष्ट्रीय राजधानी इस नारे से गूंज रही है. अपने विरोधियों, खासतौर से मुसलमानों को डराने और भयभीत करने के लिए बीजेपी समर्थक अब हर जगह ‘गोली मारो सालों को’ का नारा लगा रहे हैं. रविवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में अमित शाह की रैली में भी बीजेपी समर्थकों ने यह विवादस्पद और भड़काऊ नारा लगाया था, लेकिन वो शायद यह बात भूल गये थे कि यह अमित शाह की दिल्ली नहीं, ममता बनर्जी का कोलकाता है.

कोलकाता पुलिस रैली वाले दिन तो खामोश रही, क्योंकि उस वक्त कोई कार्रवाई किये जाने से मामला बिगड़ सकता था. अमित शाह और बीजेपी इसे दूसरा रंग दे सकते थे, लेकिन रैली खत्म होते ही कोलकाता पुलिस हरकत में आयी और ‘गोली मारो सालों को’ का नारा लगाने वाले तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

कोलकाता में अमित शाह की रैली में शामिल होने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा ‘गोली मारो सालों को’ का नारा लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. उस वक्त कोई कार्रवाई नहीं किये जाने पर कोलकाता पुलिस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा जा रहा था, लेकिन अब कोलकाता पुलिस ने तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार बीजेपी को यह संदेश दे दिया है कि यह दिल्ली या लखनऊ नहीं, कोलकाता है. यहां लोगों को भड़काने और डराने की कोशिश करने वालों की जगह जेल है.

वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोलकाता के न्यू मार्केट थाने में धारा 153ए, 505, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था. इनमें से दो धारा जमानत के काबिल हैं. इसके बाद सीसीटीवी फूटेज देख कर कई लोगों को चिंहित किया गया. पुलिस ने रात में ही अभियान चला कर तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. जिनके नाम सुरेंद्र कुमार तिवारी, धु्व बसु और पंकज प्रसाद हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, तीनों बीजेपी लीगल सेल के सदस्य हैं. पुलिस ने सद स्ट्रीट के टोटी लेन से सुरेंद्र तिवारी, हरिदेवपुर से ध्रुव बसु और भवानीपुर से पंकज प्रसाद को गिरफ्तार किया. तीनों को आज अदालत में पेश किया गया.

बता दें कि ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो सालों को’ का नारा सबसे पहले बीजेपी और दिल्ली पुलिस के चहेते कपिल मिश्रा ने लगाया था. जिसके ऊपर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने ने सिर्फ यह नारा लगाया, बल्कि वहां मौजूद बीजेपी समर्थकों को उकसा कर उनसे भी यह नारा लगवाया था. जिसके बाद ही जामिया और शाहीन बाग में फायरिंग की घटना हुई थी. अनुराग ठाकुर पर भी बीजेपी या दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है. वो आज भी मंत्री पद का सुख भोग रहे हैं.

3 COMMENTS

  1. Pakistan jindabad bolne walo ko goli maro salo ko bolna kya guna he.Gay katnewalo ko kat dalo isame kya bura he.

    • भाई साहेब देश में कानून का राज है. पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वालों का गला दबोचने के लिए कानून और कानून के रखवाले मौजूद हैं. अगर सभी इसी तरह गोली चलाने लग गयें तो फिर पुलिस और सेना की जरूरत है. क्यों उनके वेतन पर हर महीने हजारों करोड़ रुपये खर्च किये जाते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

अब 12 अप्रैल को होगा नया ड्रामा, 5 मिनट खड़े हो कर पीएम को सम्मान दिये जाने की तैयारी

पैगाम ब्यूरोः कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे चिकित्सा कर्मियों को सम्मान देने के लिए 22 मार्च को ताली...

तबलीगी जमात के लोग दूसरों के साथ नहीं कर सकते बदसलूकीः देखें वीडियो

पैगाम ब्यूरोः मीडिया का एक वर्ग और भगवा संगठन तबलीगी जमात को शैतान की जमात के रुप में पेश कर रहे हैं. इस काम...

किसानों की जीविका खतरे में, फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन में ढील दे सरकारः राहुल गांधी

पैगाम ब्यूरोः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फसलों की कटाई को लिए लॉकडाउन में ढील देने की मांग की है. वायनाड के...

49 दिनों तक चल सकता है लॉकडाउनः मुख्यमंत्री ने किया इशारा

पैगाम ब्यूरोः देश में चल रहे लॉकडाउन की मियाद 14 अप्रैल को पूरी हो रही है, लेकिन शायद इस दिन लॉकडाउन खत्म नहीं होगा....

कोरोना के नाम पर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को दिया जा रहा है बढ़ावाः सीताराम येचुरी

पैगाम ब्यूरोः सीपीआईएम (माकपा) के महासचिव सीतारम येचुरी ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस के नाम पर देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को बढ़ाया...

More Articles Like This