नोबेल पुरस्कार विजेता की भविष्यवाणीः जल्द खत्म होगा कोरोना वायरस

0
354

पैगाम ब्यूरोः कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया दहशत में है. इस वायरस के डर से दुनिया की लगभग एक तिहाई आबादी अपने घरों में कैद हो गयी है. मगर डर के इस माहौल में नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट की एक भविष्यवाणी लोगों के लिए राहत का पैगाम लेकर आयी है.

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिक और नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट ने भविष्यवाणी की है कि कोरोना वायरस का प्रकोप जल्द ही खत्म हो जायेगा, क्योंकि पूरी दुनिया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है. जो इस समय महामारी से लड़ने के लिए जरूरी है.

बता दें कि माइकल लेविट वही हैं, जिन्होंने भविष्यावाणी की थी कि चीन में होने वाली एक महामारी से सवा तीन हजार लोग मरेंगे. साल 2003 में रसायन विज्ञान में नोबेल पुरस्कार जीतने वाले माइकल लेविट ने चीन में महामारी के बारे में भविष्यवाणी की थी कि चीन में यह महामारी विनाशकारी प्रकोप लेकर आयेगी. माइकल लेविट के बाद ही अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने भी इस बात को दोहराया था.

माइकल लेविट ने एक इंटरव्यू में कहा कि हमें कोरोना वायरस के बढ़ते खतरनाक प्रकोप को रोकने के लिए जो करना चाहिए, वो हम कर रहे हैं. हम सब ठीक होने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि परिस्थिति उतनी भयावह नहीं है, जितना कि चेताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भले ही कोरोना के बढ़ते मामलों की तादाद परेशान करने वाली है, मगर इसकी रफ्तार धीमी होने के साफ संकेत मिल रहे हैं.

माइकल लेविट ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग और फ्लू के खिलाफ टीकाकरण दोनों ही कोरोना वायरस प्रसार के खिलाफ लड़ाई में अहम हैं. उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर दहशत फैलाने के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here