योगी पर ठाकरे का पलटवारः महाराष्ट्र में काम करने के लिए लेनी होगी हमारी इजाजत

0
408

पैगाम ब्यूरोः काम कम और भाषणबाजी में ज्यादा यकीन रखने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने बड़बोलेपन के लिए कई बार फजीहत उठानी पड़ी है, लेकिन मुख्यमंत्री जी हैं कि मानते ही नहीं है. इस बार उन्होंने ऐसा बयान दिया है, जिसका खमियाजा पहले से ही परेशान उत्तर प्रदेश के कामगारों को भुगतना पड़ेगा.

योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश के श्रमिकों के बारे में दिये गये बयान पर महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने पलटवार किया है. राज ठाकरे ने कहा है कि अगर दूसरे राज्‍यों के श्रमिक महाराष्ट्र आकर काम करना चाहेंगे तो उन्हें भी महाराष्ट्र सरकार की अनुमति लेनी होगी.

बता दें कि रविवार को योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि अगर दूसरे राज्य चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश के श्रमिक उनके यहां काम करें तो इसके लिए पहले उन्हें यूपी की सरकार से अनुमति लेनी होगी. एमएनएस प्रमुख और सीएम उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई राज ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को इस तरह की बातों को गंभीरता से लेना चाहिए.

योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा था कि जो भी राज्य चाहता है कि उत्तर प्रदेश के प्रवासी कामगार उनके यहां वापस आये, उन्हें यूपी सरकार से इसकी इजाजत लेनी होगी और उन कामगारों के सामाजिक, कानूनी और आर्थिक अधिकार सुनिश्चित करने होंगे. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राज ठाकरे ने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ इस बात पर जोर दे रहे हैं कि उत्तर प्रदेश के लोगों को काम देने के लिए अनुमति लेनी होगी तो उन्हें भी यहां काम करने के लिए महाराष्ट्र सरकार से अनुमति लेनी होगी.

राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को इस तरह की बातों को गंभीरता से लेना चाहिए. कोई भी कर्मी जो यहां काम करने के लिए आयेगे उन्हें सरकार के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन के पास भी पंजीकरण कराना चाहिए. इन श्रमिकों को अपने दस्तावेज और तस्वीरें भी यहां जमा करानी होंगी. सरकार को गंभीरता के साथ यह काम करना होगा.

उत्तर प्रदेश में पहले से ही रोजगार की स्थिति ठीक नहीं है. इसलिए राज्य के मेहनती लोग अपना घर-परिवार चलाने के लिए देश के दूसरे राज्यों में जा कर काम करते हैं, लेकिन अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो शर्त रखी है, उससे मुख्यमंत्री का तो कोई नुक्सान नहीं होगा. मजदूरों को योगी की इस गलत नीति की कीमत चुकानी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here