श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 7 लोगों की मौत पर भड़के पप्पू यादवः कहा, रेलमंत्री पर हो हत्या का मामला दर्ज

0
321

पैगाम ब्यूरोः मोदी सरकार लॉकडाउन के नाम पर देश के गरीबों और मजदूरों के साथ भयानक खेल खेल रही है. उन्हें बेसहारा मरने के लिए छोड़ दिया गया है. जिन मजदूरों ने अपने खून-पसीने से इस देश को खड़ा किया. आज उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. वहीं इनके वोट से जीत कर मंत्री बने नेता एसी कमरे में बैठ कर सिर्फ बयानबाजी और झूठे दावे कर रहे हैं.

प्रवासी लोगों और मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए देश भर में श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलायी जा रही हैं. लेकिन इन ट्रेनों को जहां दो दिन में पहुंचना था, वहां उन्हें पहुंचने में 9 दिन लग जा रहे हैं. जब देश भर में हर वक्त हजारों ट्रेनें चला करती थी, तब कोई ट्रेन रास्ता नहीं भटकती थी, लेकिन आज जब गिनी-चुनी ट्रेनें चल रही हैं, तो रेल मंत्री पीयूष गोयल और उनके अधिकारी दावा कर रहे हैं कि भारी ट्रैफिक के चलते ट्रेनें रास्ता भटक जा रही हैं.

रेल मंत्री और उनके अधिकारियों की लापरवाही और बदइंतजामी के चलते अब तक 40 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें अपनी मंजिल के बजाय कहीं और पहुंच गयीं. इन ट्रेनों के हद से ज्यादा लेट होने की वजह से भूख, प्यास और गर्मी के चलते अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें मासूम बच्चे भी शामिल हैं.

लेकिन रेल मंत्री अपना रेल मंत्रालय चलाने के बजाय राजनीति करने में लगे हुए है. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के रास्ता भटक जाने और हद से ज्यादा लेट चलने की गलती कबूल करने के बजाय सिर्फ और सिर्फ गैर-बीजेपी शासित राज्यों को कसूरवार ठहराने की कोशिश में लगे हुए हैं.

रेल मंत्री की इस नाकामी पर पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने रेल मंत्री पीयूष गोयल पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सात लोगों की मौत के लिए रेल मंत्री पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है.

पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा, “दो के बदले 9 दिन में ट्रेन पहुंच रही सूरत से सिवान. 70 साल में इस कामयाबी के लिए PM मोदी, रेल मंत्री गोयल को क्रांतिकारी सलाम. भूख-प्यास से ट्रेन में जा रही है मज़दूरों की जान. फिर भी बेशर्मी से कहिए मेरा भारत महान!”

पप्पू यादव ने कहा, “पीयूष गोयल पर हो हत्या का मुकदमा, रेलमंत्री पद से हो बर्खास्त, गुजरात से बिहार आने में ट्रेन को 9 दिन क्यों लगे? केंद्र और इन राज्यों में BJP की सरकार फिर इस 7 हत्या का कौन जिम्मेदार. रेलमंत्री गैर BJP शासित राज्यों पर ठीकरा फोड़ते रहते हैं. यहां तो ट्रिपल इंजन के बाद भी 9 दिन लगे!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here