logo

International

Blog

रुस ने दिया पीएम मोदी को सर्वोच्च सम्मान

पैगाम ब्यूरोः संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) के बाद अब रुस प्रधानमंत्री मोदी को अपने सर्वोच्च सम्मान से नवाजेगा. रुस ने प्रधानमंत्री मोदी को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल' देने का एलान किया है. पीएम मोदी को यह सम्मान भारत और रुस के बीच रणनीतिक साझेदारी को अभूतपूर्व तौर पर आगे बढ़ाने के लिए दिया जायेगा.

आपको बता दें कि 4 अप्रैल को यूएई ने प्रधानमंत्री मोदी को अपना सर्वेच्च सम्मान 'जायद मेडल' देने का एलान किया था. यूएई के युवराज ने यह एलान करते हुए कहा था कि भारत और यूएई के बीच के संबंधों को और मजबूत करने में मेरे दोस्त भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम भूमिका निभायी है.

रुस का नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल' पाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे. इससे पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को ये पुरस्कार मिल चुका है. इसी साल फरवरी में दक्षिण कोरिया ने प्रधानमंत्री मोदी को सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया था. ये पुरस्कार पाने वाले प्रधानमंत्री मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)