logo

National

Blog

ईवीएम की सुरक्षा को लेकर पूर्व राष्ट्रपति भी चिंतित

पैगाम ब्यूरोः ईवीएम को लेकर फिर से देश में सवाल उठने लगे हैं. देश के विभिन्न इलाकों में स्ट्रांग रुम में कैद ईवीएम की सुरक्षा से संबंधित कई घटनाएं सामने आ चुकी है, जिसके कारण ईवीएम की सुरक्षा को लेकर  विपक्ष की चिंता काफी बढ़ गयी है. अब तो पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी ईवीएम की सुरक्षा पर चिंता जतायी है और चुनाव आयोग से ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है.

इस बारे में ट्वीटर पर एक बयान जारी करते हुए प्रणव मुखर्जी ने कहा कि ईवीएम को लेकर आ रही खबरें चिंताजनक हैं. ईवीएम की सुरक्षा करना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है. चुनाव आयोग को जनता का भरोसा नहीं टूटने देना चाहिए.

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि लोकतंत्र में लोगों के फैसले पर किसी तरह का खतरा नहीं आना चाहिए. लोगों का फैसला हमेशा किसी भी तरह के खतरे से हट कर सर्वोच्चा होना चाहिए.

प्रणव मुखर्जी ने कहा कि संस्थानों में यकीन रखते हुए मेरा मानना है कि संस्थान को सही तरीके से चलाने की जिम्मेदारी काम करने वाले की होती है. अभी जो भी संशय सामने आ रहे हैं. चुनाव आयोग को उस पर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि किसी तरह की कोई अटकल या संशय न रहे. 

बता दें कि तमाम विपक्षी दल एकजुट होकर ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर रहा है. इस बारे में विपक्षी दलों के प्रतिनिधियों ने न सिर्फ दिल्ली में बैठक की, बल्कि चुनाव आयोग से मिल कर ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने की भी मांग की है. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)