logo

International

Blog

मोदी की जीत दुनिया के लिए 'बुरी खबर'

पैगाम ब्यूरोः लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आये छह दिन हो गये हैं, लेकिन अभी तक नरेंद्र मोदी और बीजेपी समर्थकों के सर से जीत का खुमार नहीं उतरा है. जश्न का सिलसिला जारी है. जश्न मनना भी चाहिए, क्योंकि प्रधानमंत्री ने सिर्फ अपने नाम पर दूसरी बार प्रचंड बहुमत से जीत जो हासिल की है, लेकिन दुनिया भर का मीडिया मोदी की इस जीत को 'बुरी खबर' के तौर पर देख रहा है.

दुनिया के मशहूर अख्बारों में से एक 'द गार्जियन' ने मोदी की जीत पर लिखा है कि 1971 के बाद बीजेपी लगातार दूसरी बार बहुमत वाली सरकार बनाने जा रही है. पांच साल तक अर्थव्यवस्था की बदहाली के बावजूद मोदी ने पिछले चुनाव के मुकाबले ज्यादा सीट हासिल की है. जो भारत और दुनिया के लिए बुरी खबर' है. अख्बार ने अपने संपादकीय में लिखा है कि बीजेपी हिंदू राष्ट्रवाद की एक राजनीतिक शाखा है, जो भारत को गड्ढे में ले जा रही है. मोदी को मिली जबरदस्त जीत से भारत की आत्मा अंधाकरमय राजनीति में खो जायेगी और 19.5 करोड़ मुसलमानों के प्रति दोयम दर्जी की नागरिकता का विचार बढ़ जायेगा.

अमेरिकी अख्बार 'न्यूयार्क टाइम्स' ने लिखा है कि मोदी के कार्यकाल में भारत में हिंसक घटनाएं बढ़ी हैं. इस दौरान टीवी एंकरों और सोशल मीडिया की ट्रोल आर्मी ने मोदी के आलोचकों को राष्ट्रविरोधी करार दिया. मुस्लमानों की मॉब लिंचिंग की गयी. न्यायपालिका से लेकर सेना, मीडिया, शिक्षण संस्थानों तक पर हिंदुत्व की विचारधारा ने अपनी जड़ें जमा लीं. मोदी की ये जीत भारत के लिए एक लंबे डरावने सपने की तरह है.  


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)