logo

Sports

Blog

शिखर धवन वर्ल्ड कप से हुए बाहर

पैगाम ब्यूरोः तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना लिए इंगलैंड पहुंची टीम इंडिया को जोरदार झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली शानदार जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए वर्ल्ड कप से बाहर हो गये हैं. उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है.

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये मैच के दौरान धवन को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की गेंद पर बायें अंगूठे में चोट लग गयी थी. हालांकि चोट लगने के बावजूद वो खेलते रहे थे. इस मैच में धवन ने 109 गेंदों पर 117 रन बनाया था और मैन ऑफ दि मैच हुए थे.

चोट की वजह से धवन उस मैच में फील्डिंग नहीं कर पाये थे, उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी. न्यूजीलैंड मैच से पहले उनके अंगूठे का स्कैन कराया गया, तब पता चला कि उसमें फ्रैक्चर हो गया है. जिसकी वजह से डॉक्टरों ने उन्हें तीन हफ्ते तक आराम करने के लिए कहा है.

भारत ने वर्ल्ड कप में अभी तक दो ही मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है. अब कप्तान विराट कोहली के सामने ये समस्या आ गयी है कि वो रोहित शर्मा का जोड़ीदार किसे बनायें. 

शिखर धवन की जगह भारतीय टीम में जिन खिलाड़ियों की एंट्री की खबर आ रही है, उनमें सबसे आगे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का नाम है. जानकारों का मानना है कि धवन के स्थान पर पंत को टीम में जगह मिलने की ज्यादा संभावना है. इस स्थिति में केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे और पंत निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)