logo

Sports

Blog

भगवा हुई टीम इंडिया

पैगाम ब्यूरोः अब तक नीली जर्सी में नज़र आने वाली भारतीय क्रिकेट टीम जल्द ही भगवा रंग की जर्सी को पहने हुए नज़र आ सकती है. ये जर्सी आइसीसी के नियमों के मुताबिक बनायी गयी है. ये अल्टरनेट (वैकल्पिक) जर्सी है, जिसे पहन कर टीम इंडिया 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ  खेलेगी. आइसीसी के नये नियमों के मुताबिक, मेजबान टीम अपनी जर्सी बदलेगी, जब वह आइसीसी के टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी. 

जर्सी को लेकर तय किए गये आईसीसी के नये नियम के मुताबिक, आइसीसी के टूर्नामेंट्स में हिस्‍सा लेने वाली टीमों को दो अलग रंग की जर्सी की जरूरत होगी. इसमें मेजबान देश शामिल नहीं होगा, जिसके पास सभी मैचों में एक जैसी जर्सी पहनने का मौका होगा.

मेजबान इंग्‍लैंड, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्‍तान की जर्सी का रंग नीला है. ऐसे में टीम इंडिया जिन मैचों में मेहमान बनकर खेलेगी, उसमें टीम इंडिया की जर्सी पर नारंगी (भगवा) रंग हावी होगा. भारतीय टीम इंग्‍लैंड और अफगानिस्‍तान के खिलाफ ऑरेंज रंग वाली जर्सी पहनकर खेल सकती है, क्योंकि इन मैचों में उसे मेहमान टीम का दर्जा मिला है. जबकि श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को मेजबान करार दिया गया है और वह उस मैच में अपनी नीली जर्सी पहन कर ही मैदान में उतर सकती है. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)