logo

Entertainment

Blog

ईमान की हिफाजत के लिए 'दंगल गर्ल' ने एक्टिंग को कहा गुडबाय

पैग़ाम ब्यूरो: आमिर खान की फ़िल्म 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' से मशहूर हुईं एक्ट्रेस जायरा वसीम ने एक बड़ा फैसला लेकर सबको चौंका दिया है.  जायरा ने एक्टिंग छोड़ने का ऐलान किया है. सोशल मीडिया पर 6 पन्नों का एक पत्र लिख कर जायरा ने कहा कि फिल्मों की चकाचौंध की वजह से उसका ईमान डगमगाने लगा था. वो अल्लाह और क़ुरआन से दूर होती जा रही थी. इसलिए उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया है
कश्मीर की रहने वाली जायरा ने लिखा कि 5 साल पहले लिए गये  इस फैसले ने उनकी जिंदगी बदल दी. उनको शोहरत और लोगों का प्यार मिला. हालांकि उन्हें ये सब कभी नहीं चाहिए था. जायरा ने लिखा, 'मैं भले यहां फिट हो रही हूं लेकिन मैं यहां की नहीं हूं. यह मुझे मेरे ईमान से दूर कर रहा है.
फेसबुक पर लिखी पोस्ट में जायरा ने लिखा है कि मैंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा और मुझे लोकप्रियता मिली. मैंने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. मुझे रोल मॉडल बताया जाने लगा. पर मैं कभी भी ऐसा नहीं बनना चाहती थी, कामयाबी और नाकामी को लेकर मेरे विचार ऐसे नहीं थे. मैं बॉलीवुड में बनी पहचान के साथ खुश नहीं थी. मैं इसके लिए नहीं बनी हूं. नाम और शोहरत मुझे गुमराही के रास्ते पर भी ले गया और मैं अनजाने में अपने ईमान से डगमगा गयी. ये मेरे ईमान में दखलंदाजी थी.
जायरा ने लिखा कि मजहब से मेरा रिश्ता खतरे में आ गया था. इससे मैंने अपनी ज़िंदगी में वो बरकतें खो दीं, जो मजहब में थीं. मैं जो कर रही थी, उससे मैं राजी नहीं थी, इसके बाद भी मैं उसमें फंस रही थी. इससे अमन, ईमान और अल्लाह के साथ मेरे रिश्ते को नुकसान पहुंचाने वाले माहौल का आसान शिकार बन रही थी.
ज़ायरा ने आगे लिखा कि क़ुरआन  से मुझे शांति, संतोष और ज्ञान मिला, जो दुनियावी चीज़ों में नहीं था. हवस और इच्छाओं का क़ुरआन में ज़िक्र है और मैंने इसे पहचान लिया. इसलिए मैं अल्लाह की पनाह में गयी जिससे मुझे राह मिली. पैगम्बर और क़ुरआन के संदेशों ने मेरी ज़िंदगी के मायने बदल दिए.

ज्यादा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरों को शेयर करें. धन्यवाद.