logo

Sports

Blog

हरियाणा की बेटी बनेगी पाकिस्तान क्रिकेटर की बेगम

पैगाम ब्यूरोः भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बाद देश की एक और बेटी एक पाकिस्तानी क्रिकेटर की बेगम बनने जा रही है. हरियाणा के मेवात इलाके की शामिया आरजू की शादी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली से होने वाली है. शामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं. 20 अगस्त को होने वाली इस शादी की तैयारी जोरशोर से चल रही है.

हरियाणा के मेवात इलाके में मुस्लिमों की बड़ी आबादी है. 1947 में देश के बंटवारे के बाद यहां के काफी सारे लोग पाकिस्तान चले गये थे. मेवात के लोगों के काफी सारे रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं. यहां से पाकिस्तान में सैकड़ों शादियां हो चुकी हैं. लेकिन शामिया और हसन अली की शादी खास है. जिसकी पूरे इलाके में चर्चा है. पाकिस्तानी क्रिकेटर की शादी दुबई के ऐटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में होगी.

शामिया मेवात के चंदेनी की रहने वाली हैं. उन्होंने मानव रचना यूनिवर्सिटी से बीटेक (ऐरोनेटिकल) की डिग्री ली है. एयर अमीरात ज्वायन करने से पहले वो जेट एयरवेज में नौकरी करती थीं.

शामिया के पिता लियाकत अली रिटायर्ड बीडीपीओ हैं. शादी के लिए उनके परिवार के 10 लोग 17 अगस्त को दुबई रवाना हो जायेंगे. देश बंटवारे के वक्त पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बो़र्ड के पूर्व चेयरमैन सरदार तुफैल उर्फ खान बहादुर लियाकत अली के दादा के भाई हैं. उनके परिवार के लोग पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहते हैं. उन्होंने ही शामिया का रिश्ता तय करवाया है.

लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी ही थी. फिर चाहे शादी भारत में हो या पाकिस्तान में, इससे क्या फर्क पड़ता है. देश बंटवारे के वक्त हमारे कई रिश्तेदार पाकिस्तान चले गये थे. आज भी हमारी उनसे बात होती रहती है.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)