logo

Politics

Blog

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अब शत्रुघ्न सिन्हा के नाम की चर्चा

पैगाम ब्यूरोः पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी खाली पड़ी हुई है. इस पद के लिए अबतक कई नाम सामने आ चुके हैं. कुछ दिन पहले नवजोत सिंह सिद्धू का नाम सामने आया था, लेकिन अब सियासी गलियारों में चर्चा है कि शत्रुघ्न सिन्हा को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

शत्रुघ्न सिन्हा भी ये जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं.  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जाने की चर्चा के बारे में पूछे जाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मेरी खुद की कोई मांग या उम्मीद नहीं है. जो भी जिम्मेदारी मुझे दी जायेगी, मैं उसे पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा. 

आपको बता दें कि दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दिल्ली की सात में से एक भी सीट जीत तो नहीं पायी थी, लेकिन पांच सीटों पर उसके उम्मीदवार दूसरे स्थान पर रहे थे. आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पहुंच गयी है. ऐसे में कांग्रेस किसी ऐसे चेहरे को तलाश कर रही है, जो विधानसभा चुनाव में बीजेपी और आम आदमी पार्टी को कड़ी टक्कर दे सके.

दिल्ली में पूर्वांचल के लोगों की एक बड़ी आबादी है. जिनमें से ज्यादातर बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के हैं. ऐसे में अगर बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा को दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो विधानसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा पूर्वांचल के लोगों को कांग्रेस की तरफ खींच सकते हैं. जिससे कांग्रेस को बड़ा फायदा हो सकता है.

आपको ये भी बता दें कि दिल्ली के साथ शत्रुघ्न सिन्हा का पुराना रिश्ता है. 1992 में हुए उपचुनाव में बिहारी बाबू ने नयी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के रुप में चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार राजेश खन्ना के हाथों शिकस्त खानी पड़ी थी. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)