logo

National

Blog

आजाद को नहीं मिली कश्मीर में प्रवेश करने की इजाजत, एयरपोर्ट से ही लौटाये गये

पैगाम ब्यूरोः जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने और सूबे को केंद्र शासित राज्य करने के मोदी सरकार के फैसले का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को राज्य प्रशासन ने जम्मू कश्मीर में प्रवेश की इजाजत तक नहीं दी.  उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया.

गुलाम नबी आजाद जम्मू कश्मीर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने वाले थे. उनका मकसद धारा 370 हटाये जाने के बाद जम्मू कश्मीर के हालात का जायजा लेना भी था. इसलिए आज वो श्रीनगर पहुंचे थे, लेकिन जम्मू कश्मीर प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया और उसके बाद वहीं से उन्हें वापस दिल्ली लौटा दिया. गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार के इस दावे का खंडन किया है कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बावजूद वहां हालात शांत हैं.

गुलाम नबी आजाद के साथ जम्मू कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर भी थे. दोनों को आगे जाने की इजाजत नहीं दी गयी और एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. उसके फौरन बाद उन्हें अगली फ्लाइट से वापस दिल्ली भेज दिया गया. प्रशासन का तर्क है कि विपक्षी नेता लोगों को विरोध प्रदर्शन के लिए उकसा सकते हैं. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)