logo

National

Blog

कश्मीर में किसी को प्रवेश की इजाजत नहीं, अब सीताराम येचुरी को रोका गया

पैगाम ब्यूरोः जम्मू कश्मीर में किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं है. पहले कांग्रेस नेता व सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने से रोका गया. अब सीपीआईएम (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई (भाकपा) के महासचिव डी राजा को सूबे में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी गयी. दोनों नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया.

सीताराम येचुरी और डी राजा अपनी पार्टी की राज्य इकाई के सदस्यों से मिलने के लिए आज जम्मू कश्मीर पहुंचे थे. जम्मू कश्मीर जाने से पहले सीताराम येचुरी और डी राजा ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक को पत्र लिख कर अपने वहां जाने की जानकारी दे दी थी. इसके बावजूद आज दोनों नेता जैसे ही दिल्ली से श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे, दोनों को रोक दिया गया.

सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि हमें एक कानूनी आदेश दिखाया, जिसके मुताबिक किसी को भी श्रीनगर में दाखिल होने की इजाजत नहीं है. इसमें ये भी कहा गया है कि सुरक्षा कारणों से पुलिस की हिफाजत में भी शहर नहीं जा सकते हैं.

सीताराम येचुरी ने कहा कि हमलोगों ने राज्यपाल को पत्र लिख कर अनुरोध किया था कि हमारे सफर में किसी तरह की रुकावट नहीं डाली जाये. मैं अपने बीमार सहकर्मी और यहां मौजूद दूसरे सहयोगियों से मिलना चाहता था. इसके बावजूद हमें हिरासत में ले लिया गया.

पुलिस ने सीताराम येचुरी और डी राजा को न सिर्फ श्रीनगर शहर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी, बल्कि उन्हें फौरन अगली फ्लाइट से दिल्ली वापस भेज दिया. बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद को भी गुरुवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पर हिरासत में लेकर वापस दिल्ली भेज दिया गया था.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)