logo

National

Blog

कसाब को जिंदा गिरफ्तार करने वाला पुलिस अफसर सस्पेंड

पैगाम ब्यूरोः मुंबई हमले के आरोपी पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अफसरों में से एक को मुंबई पुलिस कमिश्नर ने सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंड होने वाले पुलिस अफसर का नाम पीआई संजय गोविलकर है. उनके साथ एक और एएसआई जितेंद्र सिंगोट को भी निलंबित किया गया है. दोनों पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे सोहेल भामला को छोड़ने का आरोप है.

सोहेल भामला के खिलाफ लुक ऑउट नोटिस जारी था. वो दुबई से मुंबई एयरपोर्ट पर उतरा था, तभी उसे हिरासत में ले लिया गया. मौके पर तैनात दोनों पुलिस अफसरों ने सोहेल को एक पुराने मामले में पकड़ा और पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया. जिसके बाद सोहेल फरार हो गया. इस लापरवाही के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे ने दोनों पुलिस अफसरों को सस्पेंड कर जांच का निर्देश दिया है.

आपको बता दें कि 26/11 की रात जब पाकिस्तानी आतंकवादियों ने मुंबई पर हमला किया था. उस वक्त संजय गोविलकर गिरगांव चौपाटी पर पुलिस कांस्टेबल तुकाराम ओम्बले के साथ डयूटी पर थे. कसाब और उसका साथी इस्माइल एक गाड़ी लेकर चौपाटी पहुंचा था, तभी कांस्टेबल ओम्बले ने उनकी गाड़ी रोक कर कसाब को पकड़ लिया. जबकि संजय गोविलकर ने इस्माइल को गोली मार दिया था. इस दौरान कसाब को पकड़ने की कोशिश में कांस्टेबल ओम्बले शहीद हो गये थे. गोविलकर को इस बहादुरी के लिए राष्ट्रपति पुलिस मेडल भी मिला था.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)