logo

National

Blog

आर्टिकल 370 हटाये जाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर

पैगाम ब्यूरोः मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा कर राज्य से विशेष दर्जा का अधिकार छीन लिया है. केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 

नेशनल कांफ्रेंस के दो नेताओं  अकबर लोन और हसनैन मसूदी ने आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर आर्टिकल 370 हटाये जाने के मोदी सरकार के फैसले को चुनौती दी. इसके साथ ही नेशनल कांफ्रेंस ने सुप्रीम कोर्ट से आवेदन किया है कि वो जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को असंवैधानिक घोषित करे.

बता दें कि केंद्र सरकार ने न सिर्फ आर्टिकल 370 को खत्म कर दिया है, बल्कि जम्मू कश्मीर को दो अलग-अलग केंद्र शासित राज्यों (जम्मू कश्मीर और लद्दाख) के रुप में बांट दिया है. मोदी सरकार के इन फैसलो को राष्ट्रपति ने मंजूरी भी दे दी है.

केंद्र सरकार के इस फैसले का नेशनल कांफ्रेंस ने पुरजोर विरोध किया है. पार्टी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने कहा था कि हमलोग इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. जिसके बाद आज नेशनल कांफ्रेंस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दिया.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)