logo

International

Blog

पाकिस्तान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण

पैगाम ब्यूरोः भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे जबरदस्त तनाव के बीच आज पाकिस्तान ने अपने बैलेस्टिक मिसाइल गजनवी का कामयाबी के साथ परीक्षण किया. इस मिसाइल का परीक्षण कराची के पास सोनमियानी उड़ान परीक्षण रेंज में किया गया.

पाकिस्तान का नया बैलेस्टिक मिसाइल गजनवी सतह से सतह पर 290 किलोमीटर तक मार करने की क्षमता रखता है. ये अपने साथ 700 किलोग्राम विस्फोटक ले ज सकती है.

आपको बता दें कि गजनवी के परीक्षण के लिए पाकिस्तान ने अपने कराची एयरस्पेस को 28 अगस्त से बंद कर दिया है. कराची एयरस्पेस 31 अगस्त तक बंद रहेगा. पाकिस्तानी पंजाब के फतेहगंज स्थित पाकिस्तान के नेशनल डेवलपमेंट कॉम्प्लेक्स से इस मिसाइल को ट्रैक किया जायेगा. 

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है. पाकिस्तान एक तरफ जहां दुनिया भर से भारत के खिलाफ मदद मांग रहा है. वहीं दूसरी तरफ भारत को जंग की धमकी भी दे रहा है. इन हालात में पाकिस्तान का बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण करना मामले को और गंभीर बना रहा है.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)