logo

International

Blog

भारत के साथ बातचीत के लिए पाकिस्तान तैयार

पैगाम ब्यूरोः कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के इस महौल में इस्लामाबाद ने नई दिल्ली को बातचीत की पेशकश की है. जम्मू कश्मीर को लेकर भारत-पाक के बीच तनाव चरम पर है. ऐसे में पाकिस्तान की इस पेशकश को भारत बड़ी गंभीरता से ले रहा है.

 पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बातचीत की पेशकश करते हुए कहा कि भारत के साथ द्विपक्षीय बातचीत से हमें कोई ऐतराज नहीं है. कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी भारत के साथ द्विपक्षीय बातचीत का विरोध नहीं किया है. 

हालांकि कुरैशी का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बातों के एकदम उलट है. इमरान खान ने कहा था कि जम्मू कश्मीर पर 5 अगस्त को भारत ने जो किया है उसके बाद नई दिल्ली के साथ बातचीत की कोई संभावना नहीं है. 

भारत के साथ बातचीत के लिए पाकिस्तान ने एक शर्त रखी है. पाक विदेश मंत्री ने कहा कि भारत के साथ बातचीत तभी शुरू हो सकती है जब वे जम्मू कश्मीर में नजरबंद किये गये राजनेताओं को वापस छोड़ दें.

 कुरैशी ने भारत को बातचीत की टेबल पर लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दबाव बनाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि दूसरे देशों के साथ संपर्क कर इस पर काम किया जा रहा है, जिससे भारत पर दबाव बनाकर उसे टेबल पर बातचीत के लिए लाया जा सके. कुरैशी ने कहा कि इस मुद्दे पर किसी भी तरह का बाहरी हस्तक्षेप सराहनीय होगा.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)