logo

Politics

Blog

नीतीश ने पूछा सवालः वर्षों से झारखंड में बीजेपी की सरकार, फिर भी क्यों नहीं हुआ विकास

पैगाम ब्यूरोः नीतीश कुमार बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का एक अहम हिस्सा हैं. बिहार में बीजेपी और नीतीश की पार्टी जदयू मिल कर सरकार चला रहे हैं, लेकिन फिलहाल दोनों दलों के दिलों में खटास उभर आयी है. केंद्र सरकार में कम हिस्सेदारी मिलने से नाराज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी पर लगातार हमला कर रहे हैं. अब उन्होंने झारखंड का विकास नहीं होने के लिए बीजेपी को आड़े हाथों लिया है.

झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा कि बड़े ही हैरत की बात है कि झारखंड बने 19 साल हो गये, लेकिन भरपूर खनिज संसाधान होने के बावजूद यह राज्य आज भी पिछड़ा हुआ है.

नीतीश ने कहा कि साल 2000 में बिहार का बंटवारा हुआ था और झारखंड राज्य बना था. उस वक्त बिहार के लोग बेहद मायूस और निराश थे, क्योंकि राज्य का खनिज संसाधन पूरा झारखंड के साथ ही चला गया था. दूसरी तरफ झारखंड के लोग बेहद खुश थे. उन्हें लग रहा था कि नया राज्य झारखंड तेजी से विकास करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

बिहार के मुख्यमंत्री ने पूछा कि आखिर झारखंड का विकास क्यों नहीं हुआ. कहां कमी रह गयी. दो तिहाई से ज्यादा वक्त तक बीजेपी की सरकार रही, लेकिन झारखंड क्यों नहीं आगे बढ़ा. जबकि यहां अपार संसाधन है. वहीं बिहार कम संसाधान के बाद भी विकास कर रहा है.

आपको बता दें झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में फिलहाल बीजेपी की सरकार है. नीतीश कुमार केंद्र में और बिहार में तो बीजेपी के साथ हैं, लेकिन उन्होंने झारखंड में विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का एलान कर दिया है.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)