logo

Politics

Blog

हरियाणा में हाथी की सवारी करेगी कांग्रेस

पैगाम ब्यूरोः हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाला है. जिसके लिए तारीख का एलान किसी भी वक्त हो सकता है. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में दूसरे दलों के साथ गठबंधन करने की कोशिश शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबकि कांग्रेस मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन करने की कोशिश कर रही है.

गठबंधन की कोशिश को कामयाब बनाने के लिए आज हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ मुलाकात की. इस मुलकाता के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बसपा के बीच गठबंधन होने की संभावना तेज हो गयी है.

आपको बता दें कि हरियाणा में बसपा और दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेआईपी) का गठबंधन था, लेकिन हाल ही में मायावती ने इस गठबंधन को तोड़ने का एलान कर दिया. मायावती का कहना है कि सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर सहमति नहीं बन पाने और दुष्यंत चौटाला के अनुचित रवैये के कारण उन्होंने गठबंधन तोड़ने का फैसला किया.

चूंकि इस साल के अंत में हरियाणा विधानसभा का चुनाव होने वाला है. इसलिए चुनाव आयोग किसी भी वक्त चुनाव की तारीख का एलान कर सकता है. 2014 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की कुल 90 सीटों में से 47 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस को 15 और इंडियन नेशनल लोकदल को 19 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)