logo

National

Blog

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने किया चुनाव अभियान का आगाज

पैगाम ब्यूरोः कांग्रेस ने इस साल के अंत में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने चुनावी अभियान का आगाज कर दिया है. हरियाणा कांग्रेस की नयी अध्यक्ष कुमारी शैलेजा ने चुनाव प्रचार के लिए नयी चुनाव कमेटी और प्रचार कमेटी का गठन किया है.

चुनाव कमेटी का नेतृत्व खुद कुमारी शैलजा करेंगी. इस कमेटी में 28 सदस्यों को शामिल किया गया है, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, कुलदीप बिश्नोई और किरण चौधरी जैसे हरियाणा कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पहले ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनाव प्रबंधन कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त कर चुकी हैं.

प्रचार कमेटी की कमान कैप्टन अजय सिंह यादव को सौंपी गयी है. जबकि दिलू राम को प्रचार कमेटी का संयोजक बनाया गया है. प्रचार कमेटी में भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक तंवर, रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई समेत 46 सदस्यों को शामिल किया गया है.

हरियाणा में कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती आपसी गुटबाजी पर काबू पाना है. अशोक तंवर को हटा कर कुमारी शैलजा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तो बना दिया गया है, इसके बावजूद अभी तक गुटबाजी कम होने का नाम नहीं ले रही है. आपसी गुटबाजी चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)