logo

Sports

Blog

अजहर ने शुरू की नयी पारी

पैगाम ब्यूरोः भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक नयी पारी की शुरूआत की है. वो क्रिकेटर के बाद अब प्रशासक बन गये हैं. क्रिकेट जगत में अज्जु के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के नए अध्यक्ष चुने गए हैं. 

आपको बता दें कि 56 साल के अजहरुद्दीन ने दो साल पहले भी हैदारबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन जमा किया था, लेकिन बीसीसीआई द्वारा मैच फिक्सिंग में अपनी कथित संलिप्तता के लिए लगाये गये प्रतिबंध को हटाने का सबूत पेश नहीं कर पाने की वजह से उस वक्त निर्वाचन अधिकारी ने उनका नामांकन रद्द कर दिया था.

हैदराबाद में जन्मे मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत 1984 में इंगलैंड के खिलाफ कोलकाता के ईडेन गार्डेंस स्टेडियम से की थी. उन्होंने डेब्यू करते हुए लगातार तीन टेस्ट मैचों में तीन शतक बनाने का जो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, वह इतना लंबा अरसा गुजरने के बाद भी उन्हीं के नाम है. 

अजहरुद्दीन ने अपने करियर में भारत की तरफ से 99 टेस्ट और 334 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 6215 और वनडे में 9378 रन बनाये. उन्होंने 47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है. साल 2000 में अजहर पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनपर आजीवन बैन लगा दिया था. लेकिन 8 नवंबर 2012 में आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने अजहर पर लगे आजीवन प्रतिबंध को खारिज कर दिया था.


*आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके.

https://www.facebook.com/paighamtelevision/

(धन्यवाद)