logo

International

Blog

मलेशिया के प्रधानमंत्री ने लगाया आरोपः भारत ने हमला कर कश्मीर पर किया कब्जा

पैगाम ब्यूरोः मोदी सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद कश्मीर का मुद्दा अब दूसरी शक्ल लेता जा रहा है. इसी महीने रुस में जिस मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाकिर नायक को भारत को सौंपने की मांग की थी, उसी मलेशियाई प्रधानमंत्री ने कश्मीर मुद्दे पर भारत पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है.

मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने संयुक्त राष्ट्र में न सिर्फ कश्मीर का मुद्दा उठाया है. बल्कि उन्होंने आरोप लगाया है कि भारत ने जम्मू-कश्मीर पर आक्रमण करके कब्जा किया है. उन्होंने कहा कि भारत को इस मुद्दे के समाधान के लिये पाकिस्तान के साथ काम करना चाहिये.

शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में मलेशिया के प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारत की कार्रवाई के कारण हो सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद यह गलत है. उन्होंने इल्जाम लगाया कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के बावजूद जम्मू-कश्मीर पर आक्रमण और कब्जा किया गया. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की अनदेखी से अन्य द्वारा संयुक्त राष्ट्र और कानून के शासन की अवहेलना के मामले सामने आयेंगे.

बाद में महातिर मोहम्मद ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस में मुलाकात के दौरान उन्हें यह बताया कि उनकी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा क्यों वापस लिया तो उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष को कश्मीर मुद्दे को आक्रमण के बजाय बातचीत के जरिये हल करने की सलाह दी थी.


*आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके.

https://www.facebook.com/paighamtelevision/

धन्यवाद