logo

International

Blog

एनआरसी पर नजर रख हुए है बांग्लादेश, कहा हम अपनी आंखें खुली रखे हुए हैं

पैगाम ब्यूरोः भारतीय मीडिया बार-बार यह दोहरा रहा है कि बांग्लादेश को एनआरसी से कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन हकीकत कुछ और ही है. बांग्लादेश भारत में चल रही एनआरसी की प्रक्रिया पर पूरी तरह नजर रखे हुए है. बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना इस मुद्दे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने तक उठा चुकी हैं.

बांग्लादेश के विदेश सचिव शहिदुल हक ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता के दौरान यह मुद्दा उठाया था. उन्होंने एनआरसी की पूरी प्रक्रिया समझायी. बांग्लादेश के विदेश सचिव ने कहा कि हमें बताया गया है कि यह भारत का आंतरिक मुद्दा है. हमारा संबंध अभी अपनी सर्वोच्च ऊंचाई पर है. लेकिन साथ ही हम अपनी आंखें खुली रखे हुए हैं.

 असम से अवैध बांग्लादेशियों को प्रत्यर्पित करने (निकाल बाहर करने) संबंधी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बारे में पूछे जाने पर बांग्लादेश के विदेश सचिव ने कहा कि इस स्तर पर अभी हमें राई का पहाड़ नहीं बनाना चाहिए और हमें इंतजार करना चाहिए. 

सरकारी सूत्रों का कहना है कि भारतीय पक्ष ने शेख हसीना को बताया है कि एनआरसी का प्रकाशन अदालत की निगरानी में संपन्न हुई प्रक्रिया है और अभी इसका अंतिम रूप सामने आना बाकी है. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)