logo

Politics

Blog

कांग्रेस-एनसीपी ने किया किसानों का 100 प्रतिशत कर्ज माफ करने का वादा

पैगाम ब्यूरोः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और एनसीपी ने आज साझा घोषणापत्र जारी किया. घोषणापत्र में राज्या की जनता से कई वादे किये हैं और उन वादों को पूरा करने का भी वादा किया गया है. लेकिन कांग्रेस और एनसीपी ने सबसे बड़ा वादा किसानों के लिए किया है.

कांग्रेस-एनसीपी ने किसानों के लिए 100 फीसदी कर्ज माफी का एलान किया है. दोनों दलों ने कहा है कि राज्य में उनकी सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करने का फैसला लिया जायेगा.

इस घोषणापत्र में स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 80 फीसदी आरक्षण देने का एलान किया गया है. छात्रों को ग्रैजुएशन तक मुफ्त शिक्षा देने का वादा किया गया है. वहीं 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को हर महीने 1500 रुपये पेंशन दी जायेगी.

नौजवानों और सुशिक्षित बेरोजगारों को पांच हजार रुपये मासिक भत्ता दिया जायेगा. राज्य के प्रत्येक नागरिक का स्वास्थ्य बीमा किया जायेगा. मजदूरों का न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपये किया जायेगा. दसवीं पास 10 लाख युवतियों को पहले साल मुफ्त लैपटॉप दिए जायेंगे.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाला हैं. वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जायेगी. हरियाणा में भी 21 अक्टूबर को मतदान है.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)