logo

International

Blog

तालिबान ने किया तीन भारतीय इंजीनियों को रिहा, बदले में तालिबान के 11 सदस्यों को मिली रिहाई

पैगाम ब्यूरोः तालिबान ने तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा कर दिया है. बदले में अफगान तालिबान के 11 सदस्यों को छोड़ दिया गया. अख्बार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने तालिबान के दो सदस्यों के हवाले से बताया कि बंधकों की यह अदला-बदली रविवार को की गयी. लेकिन यह अदला-बदली कहां हुई, इस बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है. कुछ तस्वीरें सामने आयी हैं, जिनमें देखा जा रहा है कि छोड़े गये तालिबान सदस्यों का उनके साथी स्वागत कर रहे हैं.

तालिबान के सदस्यों ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर यह जानकारी दी है. मामले को संवेदनशील बताते हुए उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया कि अफगान तालिबान ने किसके साथ बंदियों की अदला-बदली की और क्या रिहा किये गये तालिबान के सदस्यों को अफगानिस्तान में अफगान अधिकारियों या अमेरिकी सेना ने बंधक बना रखा था या नहीं.

तालिबान के सदस्यों ने बताया कि तालिबान के शेख अब्दुर रहीम और मौलवी अब्दुर रशीद को रिहा किया गया है, जो 2001 में अमेरिका के नेतृत्व वाली सेनाओं द्वारा हटाए जाने से पहले तालिबान प्रशासन के दौरान  कुनार और निम्रोज़ प्रांत के गवर्नर के रूप में काम कर रहे थे. 

आपको बता दें कि अफगानिस्तान के उत्तरी बघलान प्रांत स्थित एक पावर प्लांट में काम करने वाले सात भारतीय इंजीनियरों का मई 2018 में किडनैप कर लिया गया था. अपहरण किये गये लोगों में से एक को इसी साल मार्च में रिहा कर दिया गया था, लेकिन बाकी लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी थी.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)