logo

Politics

Blog

कांग्रेस की नयी टीम का एलान

पैगाम ब्यूरोः कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपनी नयी टीम का एलान कर दिया है. यूपी कांग्रेस की कमान विधानसभा दल के नेता अजय कुमार लल्लू को सौंपी गयी है. 40 वर्षीय युवा नेता अज कुमार लल्लू कुशीनगर के तमकुहीराज विधानसभा केंद्र से विधायक हैं. पार्टी हाई कमान ने उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया है. लल्लू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के साथ ही चार उपाध्यक्ष और 12 महासचिव बनाये गये हैं.   

अजय कुमार लल्लू से पहले राज बब्बर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर विराजमान थे, लेकिन लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अजय कुमार लल्लू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद उनकी जगह पर आराधना मिश्रा को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया गया है. आराधना मिश्रा सीनियर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं. 

पिछड़ी जाति से ताल्लुक रखने वाले अजय कुमार लल्लू को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का बेहद करीबी माना जाता है. प्रियंका गांधी जब भी उत्तर प्रदेश के दौरे पर आती हैं, अजय कुमार लल्लू उनके साथ नजर आते हैं. वह पूर्वी उत्तर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं.

उत्तर प्रदेश में अपने कदम फिर से मजबूत बनाने की जद्दोजेहद में लगी कांग्रेस ने इस बार युवाओं पर खुल कर भरोसा किया है. यूपी कांग्रेस की जो नयी टीम बनी है, उसमें ज्यादातर युवा नेताओं को तरजीह दी गयी है. अजय कुमार लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर बिठा कर कांग्रेस ने साफ संदेश दे दिया है कि पार्टी का भविष्य नौजवानों के हाथों में ही सुरक्षित है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस में एक तरफ जहां युवाओं को कमान दी गयी है तो वहीं दूसरी तरफ 18 वरिष्ठ नेताओं की एक सलाहकार समिति भी गठित की गयी है, जिसकी अध्यक्षता खुद प्रियंका गांधी करेंगी. इसके अलावा एक 8 सदस्यीय कोर ग्रुप भी बनाया गया है जो कि पार्टी की चुनावी रणनीतियां तय करेगा. इस कमेटी में ज्यादातर युवा हैं. कुछ वरिष्ठ नेताओं को भी इसमें जगह दी गयी है. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)