logo

Others

Blog

6 दिनों में डूब गये 6 लाख करोड़

पैगाम ब्यूरोः बाजार का बहुत बुरा हाल है. सरकारी दावे और उपाय गलत साबित हो रहे हैं. जिसका परिणाम यह है कि बीते 6 दिनों में निवेशकों के लगभग 6 लाख करोड़ रुपये डूब गये हैं. शेयर बाजारों में सोमवार को उतार चढ़ाव भरे कारोबार के बीच बीएसई सेंसेक्स 141 प्वायंट गिरकर बंद हुआ. आईटी, बैंकिंग, दवा और रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद कंपनियों के शेयर में मुनाफा वसूली से बाजार पर दबाव रहा.

पिछले 6 दिनों के कारोबार पर नजर डालें तो सेंसेक्स में 1457 प्वायंट की गिरावट आ चुकी है. इस दौरान निवेशकों को करीब 6 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो चुका है. विशेषज्ञों का कहना है कि निवेशकों को दूसरी तिमाही के आंकड़ों में भी जीडीपी आंकड़ों के नीचे आने की आशंका है, इसलिए बाजार में कारोबार सीमित दायरे में बना हुआ है.

कमजोर मांग के चलते वाहन, बैंक और इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में पहले ही सुस्ती छायी हुई है. सरकार ने अर्थव्यवस्था को सुधारने के कई उपाय किये तो हैं, लेकिन इसके बावजूद बाजार में कोई खास उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)