logo

National

Blog

उमर खालिद पर गोली चलाने वाले को शिवसेना ने बनाया उम्मीदवार

पैगाम ब्यूरोः भारत की राजनीति किस स्तर पर पहुंच गयी है और राजनीतिक दल अपने फायदे के लिए किस तरह नफरत के जहर को समाज में फैला रहे हैं, इसका ताजा उदाहरण पेश किया है शिवसेना ने. शिवसेना ने हरियणा विधानसभा चुनाव में एक ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है, जिसने जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर गोली चलायी थी.

पिछले साल जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर जानलेवा हमला करने वाले दो आरोपियों में से एक नवीन दलाल को शिवसेना ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में बहादुरगढ़ सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. 

नवीन दलाल 6 महीने पहले शिवसेना में शामिल हुआ था. वह खुद को गोरक्षक बताता है. नवीन का कहना है कि गोरक्षा, राष्ट्रवाद और स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान की विचारधारा की वजह से वह शिवसेना में शामिल हुआ है.

बता दें कि अगस्त 2018 में नवीन दलाल और दरवेश शाहपुर नाम के दो व्यक्तियों ने उमर खालिद पर जानलेवा हमला किया था. दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के बाहर उन दोनों ने उमर खालिद पर गोली चलायी थी, लेकिन बंदूक जाम होने की वजह से खालिद ने भाग कर अपनी जान बचा ली थी. इस घटना के बाद नवीन और शाहपुर फरार हो गये थे, लेकिन एक वीडियो सामने आने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 

उमर खालिद पर गोली चलाने वाले को टिकट दिये जाने के बारे में शिवसेना का कहना है कि उनका उमर खालिद से कोई निजी विवाद नहीं है. वह जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाये जाने से नाराज थे.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)