logo

Others

Blog

स्टेट बैंक ने की ब्याज दर में कटौती

पैगाम ब्यूरोः देश दिवाली की तैयारी में लगा हुआ है. लेकिन खुशियों के इस त्योहार से पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने लाखों ग्राहकों को जोर का झटका दिया है. एसबीआई ने सेविंग बैंक डिपॉजिट की ब्याज दरों में कटौती कर दी है. सेविंग अकाउंट में एक लाख रुपये तक जमा रखने वालों के लिए बैंक ने ब्याज दर 3.50 फीसदी से घटाकर 3.25 फीसदी कर दिया है. नयी ब्याज दरें एक नवंबर से लागू होंगी.

एसबीआई ने सिर्फ सेविंग अकाउंट पर ही नहीं, बल्कि फिक्स्ड डिपोजिट (एफडी) और टर्म डिपोजिट अकाउंट पर भी ब्याज दर में कटौती कर दी है. एफडी पर ब्याज दर में 10 बेसिस प्वाइंट और बल्क टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दर में 30 बेसिस प्वाइंट की कमी की गयी है. इस टर्म डिपॉजिट की मियाद एक साल से दो साल तक की है. नयी ब्याज दर 10 अक्तूबर से प्रभावी हो जायेगी. 

एसबीआई ने एक तरफ जहां सेविंग अकाउंट और एफडी के ब्याज दर में कटौती की है, वहीं बैंक ने एमसीएलआर की दरें 0.10 फीसदी तक घटा दी हैं, जो 10 अक्तूबर से लागू हो रहीं हैं. ऐसा करने से अब अब एसबीआई का होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन लेना और सस्ता हो जायेगा. अब नई दरों के मुताबिक एमसीएलआर दर 10 अक्टूबर से 8.05 फीसदी होगी.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)