logo

Politics

Blog

कांग्रेस में शामिल हुए दो पूर्व सांसद

पैगाम ब्यूरोः हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है. पूर्व सांसद सुशील इंदौरा और पूर्व सांसद चरणजीत रोड़ी कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. सुशील इंदौरा ने अपना डेमोक्रेटिक पार्टी (एडीपी) का भी कांग्रेस में विलय कर दिया है. 

चंद दिन पहले ही पूर्व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने अपने पद से इस्तीफा देकर चुनाव से पहले कांग्रेस को भारी नुक्सान पहुंचाया था. इन दो पूर्व सांसदों के कांग्रेस शामिल होने से न सिर्फ पार्टी को बड़ी राहत मिली है, बल्कि कार्यकर्ताओं का मनोबल  भी बढ़ा है. 

सुशील इंदौरा 1998 और 1999 में इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर सिरसा लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे. लेकिन उसके बाद इंडियन नेशनल लोकदल से उनका मतभेद हो गया और वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. पर 2014 में सिरसा से टिकट नहीं मिलने के बाद सुशील इंदौरा ने हरियाणा जनहित कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा, पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने 2016 में अपना डेमोक्रेटिक पार्टी का गठन किया था. जिसका अब उन्होंने कांग्रेस में विलय कर दिया है.

दूसरी तरफ अभय चौटाला के करीबी पूर्व सांसद चरणजीत रोड़ी ने भी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. 2014 में मोदी लहर के बीच रोड़ी इनेलो के टिकट पर सिरसा से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचने में कामयाब हुए थे. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. चरणजीत रोड़ी के जाने से इनेलो को अपने गढ़ सिरसा में बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस में शामिल होने के बाद रोड़ी ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस ही बीजेपी का विकल्प है. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)