logo

National

Blog

अब जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लगेंगे पैसे

पैगाम ब्यूरोः जियो ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर है. अब ग्राहक जियो नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर मुफ्त कॉल नहीं कर पायेंगे. जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसा प्रति मिनट का चार्ज देना होगा. हालांकि कंपनी इस नुकसान की भरपाई डेटा के जरिए करेगी. कंपनी ने आज एक बयान जारी कर कहा कि दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए ग्राहकों को 6 पैसा प्रति मिनट देना होगा, कंपनी इसके बदले ग्राहकों को इतनी ही कीमत का डेटा उपलब्ध करायेगी. यह फैसला 10 अक्टूबर यानी गुरुवार से लागू हो रहा है. जियो से जियो और लैंडलाइन फ्री रहेगा. 

एक बयान जारी कर रिलायंस जियो ने कहा है कि दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो यूजर्स को अब अलग से आईयूसी टॉप अप कराना होगा. जियो के ग्राहक चार तरह के टॉप अप वाउचर में से कोई एक सेले्कट कर सकेंगे. 10 रुपये में 124 मिनट मिलेगा और कंपनी 1GB डेटा फ्री देगी. 10 रुपये का टॉप अप करा कर दूसरे नेटवर्क पर 124 मिनट तक बात किया जा सकेगा.

कंपनी ने कहा है कि जब तक ट्राई टर्मिनेशन चार्ज जीरो नहीं करती है, तब तक के लिए ग्राहकों से कॉलिंग के पैसे लिए जायेंगे. बता दें कि 2017 में ट्राई ने इंटरकनेक्शन यूसेज चार्ज (आईयूसी) को 14 पैसे से घटा कर 6 पैसे कर दिया था और कहा था कि इसे जनवरी 2020 तक हटा लिया जायेगा. लेकिन ट्राइ अब अपने इस फैसले पर फिर से विचार कर रहा है. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)