logo

Sports

Blog

भारत-बांग्लादेश सीरिज पर खतरा, हड़ताल पर गये खिलाड़ी

पैगाम ब्यूरोः नवंबर में बांग्लादेश और भारत के बीच क्रिकेट सीरीज है, लेकिन उससे पहले ही बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर संकट के बादल छा गये हैं. बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने अपनी ग्यारह मांगों को लेकर सोमवार से हड़ताल शुरु कर दी है. बांग्लादेशी क्रिकेट खिलाड़ियों ने एलान किया है कि वह तब तक हर क्रिकेट गतिविधि से दूर रहेंगे जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं कर दी जाती है. खिलाड़ियों ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने अपनी सैलरी बढ़ाने जैसी कई और मांगें रखी हैं.

 बता देंक कि बांग्‍लादेश को भारत में तीन टी-20 और 2 टेस्‍ट मैच खेलने हैं. टी-20 सीरीज 3 नवंबर और टेस्‍ट सीरीज 14 नवंबर से शुरू होगी. टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने कप्तान शाकिब अल हसन की अगुवाई में सोमवार दोपहर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि जिस तरह से देश के क्रिकेट का संचालन किया जा रहा है, उसे लेकर खिलाड़ियों में नाराजगी है.

 गौरतलब है बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एक नियम में बदलाव किया है, जिसके अंतर्गत हर बांग्लादेश प्रीमियर लीग टीम को प्लेइंग इलेवन में कम से एक एक लेग स्पिनर को शामिल करना अनिवार्य किया गया है. इस नियम को न मामने वाले दो टीमों के मुख्य कोच को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड भी कर दिया था. टेस्ट और टी-20 टीम के कप्तान शाकिब-अल-हसन ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर बेमियादी हड़ताल का एलान किया.

बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने लीग से फ्रेंचाइजी वाली व्यवस्था को हटाने के फैसला लिया है और स्पॉन्सर की मदद से खुद ही टूर्नामेंट का आयोजन करने का ऐलान किया है. माना जा रहा है कि बोर्ड के इस फैसले के बाद खिलाड़ियों की मैच फीस में भी कटौती हो सकती है, जिसकी वजह से खिलाड़ी नाराज हैं.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)