logo

Sports

Blog

गांगुली ने संभाली बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी

पैगाम ब्यूरोः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आज से आधिकारिक तौर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष की कुर्सी संभाल ली. मुंबई में हुई बीसीसीआई बोर्ड की बैठक में गांगुली को आधिकारिक रुप से बोर्ड का 39वां अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

 सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट बोर्ड के 65 सलों के इतिहास में पहले पूर्व क्रिकेटर है, जिन्हें भारत में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था बीसीसीआई का प्रमुख बनाया गया है. इससे पहले पिछले 33 महीनों से सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति बीसीसीआई का संचालन संभाल रही थी. जिसका कार्यकाल भी आज सौरव गांगुली की नियुक्ति के साथ खत्म हो गया.

10 महीने के लिए अध्यक्ष बनने वाले गांगुली ने इस बात पर जोर दिया कि भारत की बीसीसीआई में एक बड़े बदलाव की जरुरत है. उन्होंने कहा कि हमें नहीं मालूम की पिछले तीन सालों में यहां क्या हुआ, लेकिन हम अपनी युवा टीम के साथ मिलकर अपनी क्षमता के मुताबिक भारतीय क्रिकेट के लिए अपना बेस्ट देंगे. 

गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से होने वाली बातचीत के बारे में  कहा कि वे बृहस्पतिवार को बांग्लादेश के खिलाफ टीम का चयन करने के बाद उनसे बात करेंगे और उनकी बातों को समझेंगे. उन्होंने कहा कि विराट भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं और हम उनकी हर तरह से मदद करेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट और टीम में उनके रोल पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में नये बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि चैंपियन कभी खत्म नहीं होते हैं. धोनी भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं और जबतक मैं हूं तो हर खिलाड़ी का सम्मान किया जायेगा. 

बता दें कि सौरव जहां क्रिकेट बोर्ड के बॉस बने हैं, वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह ने सचिव की कुर्सी संभाली है.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)