logo

International

Blog

कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन, जिंदा जल गये 73 लोग

पैगाम ब्यूरोः पाकिस्तान में आज सवेरे हुए एक भयानक ट्रेन हादसे में 73 लोगों की जान चली गयी. घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहीम यार खान जिले के लियाकतपुर की है. जहां कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में आग लग गयी. आग इतनी भयानक थी कि ट्रेन में सफर कर रहे काफी लोग फौरन उसकी चपेट में आ गये. पूरी ट्रेन जैसे बर्निंग ट्रेन बन गयी थी. इस भयानक हादसे में 73 लोग जिंदा जल गये, जबकि बड़ी तादाद में आग से झुलसे लोग अस्पताल में भर्ती है. उनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है. 

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने बताया कि ज्यादातर पीड़ित तबलीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं, जो एक कार्यक्रम के सिलसिले में लाहौर जा रहे थे. 

रेल मंत्री ने बताया कि कुछ यात्री अपने साथ गैस स्टोव ले जा रहे थे. ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी. ट्रेन में खाना बनाने पर पाबंदी लगी होने के बावजूद कुछ लोग सुबह  छोटे गैस सिलिंडरों पर खाना बनाने लगे. इसी दौरान एक गैस का चूल्हा फट गया. जिसके कारण यह हादसा हुआ. मरने वालों की तादाद और बढ़ सकती है.

 रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा कि ज्यादातर मौतें ट्रेन से कूदने के कारण हुई हैं. स्थानीय रिपोर्ट में बताया गया है कि ट्रेन के अंदर सिलिंडर फटने का धमाका हुआ और आग लग गयी. ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण आग तेजी से फैलती चली गयी और तीन बोगियों को अपनी चपेट में ले लिया. यह ट्रेन कराची से रावलपिंडी की तरफ जा रही थी. 


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)