logo

International

Blog

पाकिस्तान में अब भी आंतकवादियों की भर्ती जारीःरिपोर्ट

पैगाम ब्यूरोः आतंकवाद से निपटने के पाकिस्तान के दावों की फिर से पोल खुल गयी है. इस बार पाकिस्तान के चेहरे से नकाब अमेरिका ने हटाया है. एक अमेरिकी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान में अब भी आतंकियों की भर्ती हो रही है. जिसके लिए फंड भी जुटाया जा रहा है. 

अपनी सालाना रिपोर्ट में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की यह काली सच्चाई दुनिया के सामने पेश की है. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों पर रोक लगाने में नाकाम रहा है. ये आतंकी संगठन लगातार आतंकियों की भर्ती करने के साथ ही साथ फंड भी जुटाने में लगे हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कई ऐसे संगठन है, जो विदेशी धरती पर हमले की योजना बना रहे है. 

 अमेरिकी रिपोर्ट में पाकिस्तान के इरादों पर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि वह हमेशा ही अफगान सरकार और तालिबान के बीच बातचीत का समर्थन  करता है, लेकिन अपने ही देश में हक्कानी नेटवर्क जैसे खूंखार आतंकी संगठन को पनाह देकर उसे फिर से पांव जमाने में मदद दे रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक हक्कानी नेटवर्क संगठन अमेरिका और अफगानिस्तान के लिए खतरा बनता जा रहा है. 

रिपोर्ट में पाकिस्तान को लताड़ते हुए कहा गया है कि पाकिस्तान ने अपने नेशनल ऐक्शन प्लान में कहा है कि किसी सशस्त्र समूह को देश में काम नहीं करने दिया जायेगा. इसके बाद भी कई आतंकी संगठन वहां सक्रिय हैं और दूसरे देशों पर हमलों की साजिशें रचते हैं. इनमें हक्कानी नेटवर्क, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे खूंखार आतंकी समूह शामिल हैं.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)