logo

International

Blog

इमरान खान का एलानः सिख श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तैयार है करतारपुर

पैगाम ब्यूरोः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एलान किया है कि करतारपुर कॉरिडोर और गुरुद्वारा दरबार साहिब गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर सिख श्रद्धालुओं का स्वागत करने के लिए तैयार है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने करतारपुर परिसर और गुरुद्वारा दरबार साहिब की कुछ शानदार तस्वीरें भी पेश कीं हैं.

 बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन नौ नवंबर को होने वाला है. उससे पहले इमरान खान ने ट्विटर पर इस पवित्र स्थान की तस्वीरें शेयर कर उसकी एक झलक दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सिख श्रद्धालुओं का स्वागत करने के लिए तैयार है करतारपुर. 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य वक्त पर पूरा करने के लिए अपनी सरकार को बधाई भी दी है. इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि गुरु नानक जी के 550वीं जयंती पर्व के लिए करतारपुर को रिकॉर्ड वक्त में तैयार करने के लिए मैं अपनी सरकार को बधाई देना चाहता हूं.

इससे पहले इमरान खान ने यहां आने के इच्छुक सिख श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट की शर्त को खत्म कर दिया था. इसके साथ ही करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन और गुरुनानक देव की 550वीं जयंती के दिन पाकिस्तान द्वारा लिया जाने वाला 20 अमेरिकी डालर का फीस भी नहीं लिए जाने का वो एलान कर चुके हैं.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)