logo

Politics

Blog

कांग्रेस के 11 जिला अध्यक्षों की नियुक्ति

पैगाम ब्यूरोः लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उत्तर प्रदेश में एक ही सीट जीत पायी थी. तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक को अपनी पारंपरिक सीट अमेठी में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस शर्मनाक हार को भूल कर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में ढाई साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव होने की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में अपने जिला अध्यक्ष नियुक्त कर दिये हैं, जिसके बाद अब तक सूबे के 64 जिलों में कांग्रेस के जिला अध्यक्षों की नियुक्ति हो चुकी है.

इसके साथ ही राज्य में संगठन को मजबूत करने की कोशिशों में जुटी कांग्रेस ने दिसंबर तक उत्तर प्रदेश में डेढ़ लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. पार्टी ने इस दिशा में  काम भी शुरू कर दिया है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पहले ही 51 जिलों में अपने जिला अध्यक्षों की नियुक्ति कर दिया था. 11 और जिलों में जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के बाद उत्तर प्रदेश के 75 में से 64 जिलों में कांग्रेस ने अपना जिला अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है.

जो नये 11 जिला अध्यक्ष नियुक्त किये गये हैं, उनमें उन्नाव जिले में सुभाष सिंह, प्रतापगढ़ जिले में ब्रिजेंद्र कुमार मिश्रा, अंबेडकर नगर जिले में राम कुमार पाल, बाराबंकी जिले में मोहम्मद मोहसिन, फर्रुखाबाद जिले में विजय कुमार कटियार, हापुड़ जिले में मिथुन त्यागी, हापुड़ शहर में अभिषेक गोयल, शामली जिले में दीपक सैनी, शामली शहर में अनूज गौतम, बिजनौर जिले में शेरबाज पठान, मेरठ जिले में अवनिश काजला, मेरठ शहर में मो. जाहिद अंसारी और कासगांज जिले में मनोज पांडेय शामिल हैं.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)