logo

National

Blog

फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

पैगाम ब्यूरोः महाराष्ट्र में नयी सरकार बनाने की डेडलाइन खत्म होने वाली है. इस राजनीतिक गतिरोध और उठापटक के बीच आज आखिरकार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

तमाम कोशिशों के बावजूद बीजेपी अपने सहयोगी शिवसेना को मनाने में कामयाब नहीं हो पायी है. जिसकी वजह से अभी तक राज्य में नयी सरकार का गठन नहीं हो पाया है. इस स्थिति को देखते हुए फडणवीस ने आज राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी से मुलाकात कर उन्‍हें अपना इस्‍तीफा सौंप दिया.

इस्तीफा देने के बाद फडणवीस ने जनता का आभार जताते हुए कहा कि  महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को जीत मिली थी. हमारे बीच ढाई साल के सीएम को लेकर कोई बात नहीं हुई थी. उन्होंने कहा कि शिवसेना के नेताओं ने कभी भी मुझसे या बीजेपी के नेताओं से मुलाकात नहीं की, जबकि उन्होंने एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं से संपर्क किया. 

फडणवीस ने कहा कि हमने पिछले पांच सालों में साहस और जोश के साथ कई चुनौतियों का सामना किया. जिसके लिए शिवसेना और हमारे सहयोगी धन्यवाद के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में हमारी सरकार ने किसानों के हित के लिए काफी काम किया. 

बता दें कि महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की डेडलाइन 9 नवंबर है और किसी पार्टी की सरकार बनते दिखायी नहीं दे रही है. ऐसे में राज्‍य राष्‍ट्रपति शासन की तरफ बढ़ रहा है. यह भी बता दें कि आज ही शिवसेना की तरफ से संजय राउत ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से इस्तीफे की मांग की थी.


* आप सभी से आवेदन है कि प्लीज पैगाम के पेज को लाइक करें और अपने साथियों को भी लाइक करने के लिए कहें. मेहरबानी होगी. खबरों को पढ़ कर शेयर करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खबर पहुंच सके. https://www.facebook.com/paighamtelevision/(धन्यवाद)