टीएमसी विधायक ने वाम विधायक को दी रेप की धमकी

0
158

पैगाम ब्यूरोः पश्चिम बंगाल विधानसभा शनिवार को एक शर्मनाक घटना का गवाह बना. जब सदन चलने के दौरान सत्तारुढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की एक महिला विधायक ने विपक्षी वाम दल की एक महिला विधायक को रेप करवाने की धमकी दे डाली. इस पर बवाल मच गया. स्थिति को देखते हुए विधानसभा स्पीकर को सामने आना पड़ा. जिनके निर्देश पर रेप करवाने की धमकी देने वाली टीएमसी की विधायक ने हाथ जोड़ कर माफी मांग ली. पार्टी की एक विधायक की इस अशोभनीय और असंसदीय हरकत से टीएमसी नेतृत्व की खुब जग हंसाई हो रही है.

शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में बजट पर चर्चा चल रही थी. दोपहर के वक्त मेमारी विधानसभा क्षेत्र की टीएमसी विधायक नर्गिस बेगम बजट पर अपनी बात रख रही थीं. नर्गिस बेगम के बयान पर धनेखाली विधानसभा क्षेत्र की टीएमसी की ही विधायक असीमा पात्र ने आपत्ति व्यक्त की. उसी वक्त जामुड़िया की सीपीआईएम विधायक जहानारा खान ने भी टीएमसी विधायक नर्गिस बेगम के बयान का विरोध किया.

सीपीआईएम विधायक जहानआरा खान ने कहा कि जिसकी जैसी संस्कृति होती है, उसके मुंह से वैसी ही बात निकलती है. सीपीआईएम विधायक की इस बात से टीएमसी विधायक नर्गिस बेगम भड़क गयीं. उन्होंने सीपीआईएम विधायक को धमकी देते हुए कहा कि तुम्हारा रेप होगा. सत्तारुढ़ दल की एक विधायक के इस बयान से विधानसभा में हंगामा मच गया. रेप की धमकी सुनते ही सीपीआईएम विधायक सदन में ही रोने लग गय गयीं. जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त स्पीकर सदन में मौजूद नहीं थे.

पार्टी की एक विधायक के इस बयान से टीएमसी नेतृत्व परेशान हो गया. नर्गिस बेगम के इस बयान का राज्य सरकार के मंत्रियों पार्थ चटर्जी और फिरहाद हकीम ने कड़े शब्दों में निंदा की. वहीं सीपीआईएम विधायक जहानारा बेगम स्पीकर विमान बंदोपाध्याय के पास नर्गिस बेगम की शिकायत लेकर पहुंच गयीं.

स्पीकर ने नर्गिस बेगम के बयान की कड़ी निंदा की. उन्होंने सभी विधायकों से उनकी भाषा पर नियंत्रण करने का आह्वान किया. उन्होंने टीएमसी विधायक को माफी मांगने का निर्देश दिया. स्पीकर के निर्देश पर टीएमसी विधायक नर्गिस बेगम ने हाथ जोड़ कर सीपीआईएम विधायक से अपने बयान के लिए माफी मांग ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here