आखिरकार कपिल मिश्रा के खिलाफ दर्ज हो ही गया केस

0
577

पैगाम ब्यूरोः केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस तो बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को बचान की पूरी कोशिश कर रहे हैं. उनके भड़काऊ बयान से दिल्ली में भयानक दंगे लगने के बावजूद दिल्ली पुलिस ने अभी तक उनके खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया है और न ही आने वाले दिनों में ऐसा होता नजर आ रहा है, लेकिन बिहार के मुजफ्फरपुर में कपिल मिश्रा के खिलाफ एक केस दर्ज हो चुका है.

दिल्ली में दिये गये भड़काऊ भाषण के लिए मुजफ्फरपुर कोर्ट में कपिल मिश्रा के खिलाफ एक केस दर्ज हुआ है. यह केस मिठनपुरा निवासी राजू नैयर ने दर्ज कराया है. मामले की सुनवाई 12 मार्च को होगी.

बता दें कि 23 फरवरी को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता कानून का विरोध करने वालों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था. जिसके बाद ही दिल्ली में दंगे भड़क उठे थे.

कपिल मिश्रा ने पुलिस को धमकी देते हुए कहा था कि जाफराबाद और चांद बाग में सीएए का विरोध करने वालों से रास्ता खाली कराने के लिए मैं दिल्ली पुलिस को तीन दिन का वक्त दे रहा हूं. अगर ट्रंप के जाने के बाद रास्ते खाली नहीं हुए तो हम दिल्ली पुलिस की भी नहीं सुनेंगे. हमलोग पूरी ताकत से रास्ते पर उतरेंगे.

इस भड़काऊ भाषण के बाद दिल्ली में भयानक दंगे शुरु हो गये, जिसमें मरने वालों की तादाद 37 तक जा पहुंची है. जबकि 200 से ज्यादा घायल हैं. पुलिस ने अब तक 18 एफआईआर दर्ज किया है और 106 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा फटकार लगाये जाने के बावजूद दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार ने कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं किया. केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस का कहना है कि भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने का यह सही वक्त नहीं है. केंद्र और दिल्ली पुलिस के इस दावे के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने चार हफ्ते का वक्त दे दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here