पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में आये कोरोना के 22 नये मामले

0
287

पैगाम ब्यूरोः देश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. पश्च‍िम बंगाल में भी इस जानलेवा वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में सूबे में कोरोना संक्रमण के 22 नये मामले सामने आये. इस तरह पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले बढ़कर 162 हो गये हैं. राज्य में इस खूनी वायरस की वजह से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4 लोग ठीक हो कर सुरक्षित घर जा चुके हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सभी जिले के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को राज्य के सभी हॉटस्पॉट इलाकों को 14 दिन के अंदर ‘रेड जोन’ से ‘ऑरेंज जोन’ में लाने का निर्देश दिया.

ममता बनर्जी ने बताया कि राजधानी कोलकाता का पड़ोसी जिला हावड़ा बहुत संवेदनशील है. उत्तर 24 परगना जिले में भी गंभीरता से काम करने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि मुर्शीदाबाद के एसपी को इसलिए हटाया गया, क्योंकि वहां से कई घटनाएं सामने आयीं, जिसमें मस्ज‍िदों में नमाज पढ़ने के लिए भीड़ इकट्ठा होना भी शामिल है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य के मालदा जिले में कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए नयी लैब बनायी गयी है. वहां के कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के लिए राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसका सवाल ही नहीं उठता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here