घर लौट रहे मजदूरों को खाना खिला रहे हैं मोहम्मद शमी

0
269

पैगाम ब्यूरोः कोरोना महामारी ने सबसे ज्यादा नुक्सान प्रवासी मजदूरों को पहुंचाया है. लॉकडाउन के चलते उनका काम-धंधा बंद हो चुका है. चाह कर भी घर लौटना उनके लिए मुसीबत हो गया है. अब तो सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में कुछ नरमी की है और कुछ ट्रेनें भी चलायी हैं, लेकिन लाखों मजदूरों के लिए अभी भी मुसीबत कम नहीं हुई है. घर लौटने की उनकी जद्देजेहद अभी भी जारी है. घर लौट रहे ऐसे ही प्रवासी मजदूरों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फरिश्ते की तरह सामने आये हैं.

मोहम्मद शमी घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को खाना खिला रहे हैं. उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें मास्क दे रहे हैं. बीसीसीआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें शमी अपने घर के पास प्रवासी मजदूरों के बीच खाना और मास्क बांटते हुए नजर आ रहे हैं.

वीडियो में दिख रहा है कि शमी ने सड़क के किनारे एक टैंट लगवा रखा है, जहां वो लोगों को खाने के पैकेट और मास्क दे रहे हैं. शमी के साथ कुछ और लोग भी हैं जो उनके इस काम में उनकी हाथ बंटा रहे हैं.

मोहम्मद शमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा के सहसपुर गांव के रहने वाले हैं. लॉकडाउन के चलते इन दिनों वो अपने गांव में ही हैं. अपने घर के पास से गुजरने वाली नेशनल हाईवे-24 पर वो प्रवासी मजदूरों की रोजाना मदद कर रहे हैं.

शमी बस में सफर कर रहे लोगों को भी खाने-पीने के सामान दे रहे हैं. बीसीसीआइ ने वीडियो शेयर करने के साथ ही लिखा है कि, “जब भारत कोविड-19 महामारी से लड़ रहा है तब शमी आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं.” बीसीसीआई ने शमी के इस काम की दिल खोल कर तारीफ की है. शमी लॉकडाउन के दौरान अपने आसपास के इलाके में गरीबों की काफी मदद कर रहे हैं. गरीबों और जरूरतमंदों को वो नियमित तौर पर राशन उपलब्ध करा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here