तूफान अम्फान से तबाह हुए लोगों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

0
503

पैगाम ब्यूरोः पिछले महीने देश में महाचक्रवात अम्फान ने पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचायी है. पश्चिम बंगाल के कई इलाके पूरी तरह तबाह हो चुके हैं. अम्फान से सबसे ज्यादा तबाही सुंदरवन के इलाके में हुई है.

तूफान पीड़ितों की मदद के लिए सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं. साथ ही बड़ी संख्या में स्वयंसेवी संस्थाएं भी मदद के लिए आगे आ रही हैं. इन्हीं में से एक ‘ एलाइंस्टिक संस्कार क्लब’ है, जिसनें सुंदरवन के अम्फान पीड़ितों की तरफ मदद का हाथ आगे बढ़ाया है.

संस्कार क्लब की तरफ से स्थानीय बंदी ग्राम वेल्फेयर सोसाइटी और जॉयग्राम वेलफेयर सोसाइटी एवं पुलिस अधिकारी व जॉयग्राम वेलफेयर सोसाइटी के सचिव आरिफुल इस्लाम मंडल के माध्यम से 600 परिवारों को सहायता प्रदान की गयी. सुंदरवन के जॉयग्राम, चकपत्ली, घूनी, खालीसाखली, दुर्गापुर, बेना, पश्चिम पाटली, बालीडांगा गांवों के सैकड़ों अम्फान पीड़ितों के बीच संस्कार क्लब की तरफ से खाने-पीने की चीजें, मास्क, दवाई, पीने का पानी इत्यादि वितरित किया गया.

संस्कार क्लब द्वारा अम्फान पीड़ितों की सहायता के इस प्रयास में अभिषेक जैन, चंद्रिमा सिंह, देवलीना सेन, विजयश्री पांडा, खुशबू बांथिया, राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने अपने अनुदान के जरिये मदद की. वहीं डीजी एलाई रवि शंकर अग्रवाल की प्रेरणा से इस मिशन को आगे बढ़ाने में सहायता मिली. एलाइंस क्लब संस्कार 101 डिस्ट्रिक्ट की अध्यक्ष लक्ष्मी गोपालकृष्णन, उपाध्यक्ष लता अरोड़ा, सचिव, दीपक दूबे, संयुक्त सचिव संजीव ओझा, कोषाध्यक्ष ललित बजोरिया, संयुक्त कोषाध्यक्ष वी गोपालकृष्णन, पीआरओ मितेश जै, सुरेंद्र बसल और पूरे संस्कार क्लब की तरफ से अम्फान पीड़ितों को दाल, सूजी, मुड़ी, बेबी फूड, सैनेटरी नैपकिन, ओआरएस, दवाई, मास्क, रसोई तैल, आलू और पानी की बोतलें दी गयीं.

एलाइंस क्लब संस्कार 101 डिस्ट्रिक्ट की अध्यक्ष लक्ष्मी गोपालकृष्णन ने कहा कि एलाइंस क्लब संस्कार 101 डिस्ट्रिक्ट का मुख्य उदेश्य जरुरतमंद लोगों के घर घर तक पहुचना और उनकी मदद करना है. साथ ही कोशिश है कि उनके बच्चों को सही शिक्षा मिल सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here