टिकटॉक को कड़ी टक्कर दे रही है भारतीय चिंगारी

0
159

पैगाम ब्यूरोः चीनी उत्पादों के बहिष्कार के आह्वान के बीच अब चीनी एप टिकटॉक को भी भारत में विरोध झेलना पड़ रहा है. जिसका सीधा फायदा टिकटॉक के भारतीय संस्करण भारतीय एप चिंगारी को मिल रहा है. जिसने सोमवार को दावा किया कि 72 घंटों के अंदर उसके एप के करीब पांच लाख डाउनलोड हुए हैं. चिंगारी भी टिकटॉक की तरह शॉर्ट वीडियो एप है.

लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन के संघर्ष के बाद देशभर में चीनी एप और उत्पादों का बहिष्कार जारी है. जिसका फायदा उठाने के लिए काफी लोग मैदान में उतर चुके हैं. चिंगारी एप के डेवलपरों ने एक बयान में कहा कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार के बीच देशभर में उपयोक्ता भारत में बनी चीजों को अपना रहे है. उनका एप भी धीरे-धीरे लोकप्रियता हासिल कर रहा है.

चिंगारी एप के डेवलपर विश्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने एक बयान में कहा कि पिछले 72 घंटों में हमारी एप के करीब पांच लाख डाउनलोड हुए है. चिंगारी का परिवार धीरे-धीरे बढ़ रहा है. उन्होंने दावा किया कि गूगल प्ले स्टोर पर चिंगारी की मांग सबसे ऊपर बनी हुई है. यह मित्रों एप से पहले ही आगे निकल चुका है. मित्रों भी टिकटॉक की तरह शॉर्ट वीडियो एप का भारतीय संस्करण है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here