कांग्रेस की नसीहतः हमारी चिंता करने के बजाय कोरोना और चीन से निपटने पर ध्यान दे सरकार

0
262

पैगाम ब्यूरोः कांग्रेस ने सरकार को नसीहत देते हुए कहा है कि केंद्र सरकार को हमारी चिंता करने के बजाये कोरोना महामारी और चीनी हमले से निपटने पर ध्यान देना चाहिए. कांग्रेस के सीनियर नेता आनंद शर्मा ने कहा कि सीमा पर जो चल रहा है और हम अभी जिन परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं, यह दो राजनीतिक पार्टियों का मसला नहीं है. यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला है. सरकार को कोरोना वायरस और चीन से निपटने पर ध्यान देना चाहिए. सरकार को अपने फैसलों के बारे में संसद को बताना चाहिए.

आनंद शर्मा ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को कांग्रेस की चिंता नहीं करनी चाहिए. राजीव गांधी के बाद हमारे यहां सीताराम केसरी और पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव भी पार्टी अध्यक्ष रहे हैं. कांग्रेस सांसद ने गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान पर यह टिप्पणी की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि इंदिरा गांधी कांग्रेस में इंदिरा गांधी के बाद आज तक गांधी परिवार के बाहर का नेता अध्यक्ष नहीं बना.

अमित शाह के 1962 के भारत चीन युद्ध समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार होने की बात पर आनंद शर्मा ने कहा कि केंद्र संसद बुलाने के लिए बाध्य है. उन्होंने कहा कि हमने देश में मौजूदा स्थितियों पर चर्चा के लिए संसद का सत्र बुलाने के लिए कहा है. यह सरकार का कर्तव्य है कि वह विपक्ष के सवालों का जवाब दे. यह कोई फेवर नहीं है, जो सरकार दे रही है. वह ऐसा करने के लिए बाध्य है. सरकार से सवाल पूछना सांसदों का हक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here