पीएम मोदी के भाषण पर बोले ओवैसीः प्रधानमंत्री जी बकरीद भूल गये

0
838

पैगाम ब्यूरोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने काफी बातें की. गरीबों को मुफ्त अनाज देने का एलान किया. देश के विभिन्न त्योहारों का नाम लिया. इस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के ध्यान में रख कर उन्होंने अपने संबोधन में दो-दो बार छठ पूजा का जिक्र किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने एक बार भी चीन का नाम नहीं लिया. हालांकि देशवासी ये कयास लगा रहे थे कि प्रधानमंत्री चीन के बारे में कुछ बोलेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और न ही उन्होंने मुसलमानों के दूसरे सबसे बड़े त्योहार ईद-उल-जुहा (बकरीद) का जिक्र. जिस पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल किया है.

असदुद्दीन ओवेसी ने ट्वीट करते हुए कहा, “आज चीन पर बोलना था, बोल गए चना पर. दरअसल, इसी की जरूरत भी थी क्योंकि आपके अनियोजित लॉकडाउन ने बहुत सारे लोगों को भूखा छोड़ दिया है.”

त्योहारों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा, “आपने आगामी महीने में पड़ने वाले कई पर्व-त्योहारों का नाम लिया लेकिन बकरीद को भूल गये. चलिए, फिर भी आपको पेशगी ईद मुबारक.”

कांग्रेस ने भी प्रधानमंत्री के संबोधन पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री को अनियोजित लॉकडाउन से देशवासियों को हुए फायदे बताने चाहिए. कोरोना नियंत्रण के लक्ष्य में तो लॉकडाउन पूर्णतया विफल साबित हुआ है. देश जानना चाहता है कि अनियोजित लॉकडाउन के तय लक्ष्यों को देश पा सका है या नहीं’?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here